BPSC पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 गिरफ्तार, आरोपी उज्जैन से लाए गए पटना

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई थाना बिहार (EOU) पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. EOU की SIT टीम ने पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 आरोपियों को उज्जैन से गिरफ्तार किया है. सभी पेपर लीक मामले के बाद से फरार थे. आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम महिला समेत सभी आरोपियों को लेकर रविवार को पटना पहुंची. सोमवार तक की ट्रांजिट रिमांड ली गई थी.

बता दें,गिरफ्तार आरोपियों में 28 वर्षीय प्रदीप कुमार, 28 वर्षीय बल्ली उर्फ संदीप कुमार, 26 वर्षीय शिवम कुमार उर्फ डॉक्टर शिवम, 28 वर्षीय तेज प्रकाश के साथ एक महिला सौम्या कुमारी है. ये सभी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. सौम्या कुमारी पटना के कंकड़बाग इलाके की रहने वाली है और बाकी नालंदा निवासी हैं. यह सभी पेपर लीक गैंग के मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सौम्या कुमार के पास MBBS की डिग्री है और उज्जैन में प्रेक्टिस भी करती थी.

BPSC पेपर लीक मामले में पांच गिरफ्तार

बीपीएससी पेपर लीक से जुड़ा यह गैंग यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार जैसे राज्यों में फैला है. पूर्व में यह गिरोह मेडिकल प्रवेश परीक्षा, नीट-यूजी पेपर लीक में शामिल रहा है. इनके खिलाफ पत्रकार नगर थाना कांड संख्या 224/17 दर्ज हैं. ईओयू ने सोमवार को सभी गिरफ्तार 5 लोगों को विशेष न्यायालय में पेश किया. जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं.

Advertisement

पूछताछ में पुलिस कोकोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक होने की जानकारी जांच टीम को मिली थी. इस गिरोह के द्वारा यूपी व दिल्ली की प्रतियोगी परीक्षाओं के भी पेपर लीक से जुड़े होने की जानकारी सामने आईथी. अब उज्जैन से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में इन सारे तारों को जोड़ा जाएगा और अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास ईओयू की जांच टीम करेगी.

आरोपियों कोन्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया

शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में इओयू की विशेष टीम ने झारखंड के हजारीबाग में छापेमारी कर 268 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इस संबंध में इओयू थाने में 16 मार्च 2024 को प्राथमिकी दर्ज की गई.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे की पार्टी को झटका, नासिक जिला प्रमुख ने थामा शिंदे सेना का हाथ

एजेंसी, नासिक। Maharashtra Politics उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) को आज झटका लगा है। पार्टी के नासिक जिला प्रमुख विजय करंजकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हो गए।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now